Connect with us

Sheikhpura News

सावधान : युवाओं के लिये भी खतरनाक बना कोरोना

Published

on

 
शेखपुरा जिला में पॉजिटिव केस की संख्या हूई 67
तीन लोगों की अबतक हो चुकी है कोरोना से मौत 
कोरोना का असर शेखपुरा और अरियरी प्रखंड में ज्यादा

शेखपुरा । (खबर शेखपुरा)।

कोरोना वायरस का दुसरा लहर जिलेवासियों के बेहद  डरावना है। इसबार यह युवाओं पर भी काफी खतरनाक का असर डाल रहा है। 8 अप्रैल तक जिले में अब तक जिले में कुल 67 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं । जबकि, इनमें तीन लोगों की जान भी जा चुकी है। स्वास्थ विभाग के द्वारा कोरोना मरीजों का उम्र के हिसाब से किए गए विश्लेषण में जो तथ्य उभरकर सामने आए हैं वह बेहद चौकाने वाला है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किये गए विश्लेषण के अनुसार कोरोना के मिले मरीजों में  तीन प्रतिशत पॉजिटिव 0 से 9 साल के हैं। जबकि, 16.4 प्रतिशत मरीज 10 से 19 बर्ष के हैं। वहीं, सबसे ज्यादा 20.9 प्रतिशत पॉजिटिव 20 से 29 साल के आयु के हैं। जबकि, 19.4 प्रतिशत 30 से 39 साल के हैं। इसी प्रकार से 11.9 प्रतिशत 40 से 49 साल उम्र के हैं। उधर 50 से 59 साल आयु के मरीजों की तादाद  7.5 प्रतिशत है और 60 से ऊपर आयु वाले बुजुर्ग मरीजों की संख्या  20.9 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में यह आंकड़ा दर्शाया गया है। 


डीडीसी ने सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने कहा की इस बार 8 अप्रैल तक 67 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, छह लोग रिकवर हो चुके हैं। जिले में अब कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 58 है। उन्होंने कहा कि कोरोना से सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें आम लोगों की सहभागिता जरूरी है और उन्हें अपने सुरक्षा के लिए खुद एतिहात के तौर पर सावधानी बरतनी होगी। घर से बाहर निकलने पर मास्क का अवश्य प्रयोग करें । सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने पर परहेज करें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ,डीएसपी जिला मुख्यालय भी उपस्थित थे।

कोरोना का असर शेखपुरा और अरियरी प्रखंड में ज्यादा
कोरोना के दूसरे लहर का असर जिले के सदर प्रखंड शेखपुरा और अरियरी प्रखंड में ज्यादा देखा जा रहा है। शेखपुरा सदर प्रखंड में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 25 है जोकि 22 गांवों में पांव पसार चुका है। इसी तरह से अरियरी प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 20 है और इससे 5 गांव प्रभावित है। बरबीघा प्रखंड अंतर्गत 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज है और इससे 7 गांव प्रभावित है । घाट कुसुंबा और शेखोपुर सराय प्रखंड दोनों में एक-एक कोरोना पॉजिटिव है और इस प्रखंड में एक-एक गांव प्रभावित है। जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 58 है और इससे 38 गांव प्रभावित है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *