Connect with us

Sheikhpura News

संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर श्रदापूर्वक किये गये याद

Published

on

शेखपुरा । (खबर शेखपुरा)।

देश के संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की 130 वीं जंयती धूमधाम के साथ मनाई गई । इस मौके पर जिले के विभिन्न स्थानों पर कई जगहों पर उन्हें समारोह पूर्वक याद किया गया । बरबीघा के दलित विकास समिति के कार्यालय में बाबा साहेब को श्रद्धापूर्वक याद किया गया ।इस मौके पर बाबा साहेब की मुर्ति पर लोगों ने फूल माला अर्पित कर उन्हें याद किया। इस अवसर पर एससी -एसटी कर्मचारी संघ के लोग भी उपस्थित थे। इस समारोह में वक्ताओं ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की हम सभी को बाबा साहेब के बताए हुए रास्ते पर चलने की जरूरत है। बाबा साहेब में शिक्षित बनों और संगठित बनों का नारा दिया था जो आज भी हमें अपने हक और अधिकार पाने का एकमात्र रास्ता है। इसी के जरिए आप अपने जीवन को बदल सकते हैं। वक्ताओं ने कहा की बाबा साहेब ने जीवन पर्यंत समाज के सबसे कमजोर तबके के हक और अधिकार के लिये लड़ाई लड़ी ।

समाज में हजारों बर्षों से चली आ रही छुआ छूत की प्रथा को मिटाने और समाज में सबों को सम्मान हक और अधिकार के लिये संघर्ष किया।

इसके साथ ही देश के संविधान के माध्यम से सबों को समता का अधिकार दिया। इस कार्यक्रम में राजेन्द्र दास ,उदय कुमार मंटू, विपिन बिहारी,सनोज रजक,वीरेंद्र चौधरी आदि उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *