Connect with us

Sheikhpura News

करारी हार के साथ पैन की टीम टूर्नामेंट से हूई बाहर

Published

on

बरबीघा की टीम जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश

निरंजन कुमार

शेखपुरा । (खबर शेखपुरा)। लोदीपुर क्रिकेट टूर्नामेंट के छठवें दिन गुरुवार को बरबीघा की टीम ने एक इकतरफा मुकाबले में पैन की टीम को 5 विकेट से परास्त कर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली। वहीं अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली पैन की टीम नॉकआउट मुकाबले के एक लीग मैच में बुरी हार के साथ बाहर हो गई।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पैन की पूरी टीम मात्र 71 रनों पर सिमट गई। टीम के मात्र एक बल्लेबाज ही दहाई स्कोर पार कर सके। चौदह ओवर के मैच में टीम महज 11 ओवर ही टिक पाई। फ़ास्ट और मीडियम पेस के बॉलरों के सामने पैन के बैट्समैन असहाय दिखे। विकेटों के पतन का सिलसिला को टीम रोक नहीं पाई। बीच में एक-दो बल्लेबाजों ने जरूर हाथ खोले पर वह नाकाफी साबित हुए।
वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए बरबीघा की टीम 10वें ओवर में ही निर्धारित 71 रन बना लिए।

हालांकि पैन की टीम ने लय में गेंदबाजी की। कसी हुई गेंदबाजी कर शुरू के चार ओवर में तीन विकेट झटक भी लिए। लेकिन पिछले मैच की तरह खराब फील्डिंग और आसान कैच छोड़ने का सिलसिला नहीं रुका। इस वजह से टीम छोटे स्कोर का बचाव नहीं कर पाई। अक्सर लो स्कोर के मैच रोमांचक हो जाते हैं।
इस शर्मनाक हार से पैन टीम मैनेजमेंट और कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। खिलाड़ियों के चयन को लेकर भी मतभेद सामने आ रहे हैं। निरंतर अभ्यास कर रहे कई खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दिए जाने की बात सामने आई है। इस बार भी दर्शक रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहे थे पर टीम की घटिया बल्लेबाजी और खराब क्षेत्ररक्षण ने उन्हें निराश कर दिया। पहले मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़े स्कोर के लक्ष्य को प्राप्त किया था। पर इस बार कोई भी बल्लेबाज सिंगल-डबल के साथ पारी को आगे बढ़ाने और शॉट के लिए खराब गेंद का इंतजार नहीं कर सके। सभी हवाई शॉट खेलकर चलते बने। इसबार टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी चुनना भी हार का एक कारण रहा। खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की भी कमी दिखी। उन्हें अपने हुनर पर भरोसा करना चाहिए। बहरहाल हार-जीत खेल के दो हिस्से हैं। इस हार से पैन के खिलाड़ियों को सबक सीखना चाहिए। उन्हें खेल के हर क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *